हल्द्वानी से 100 किमी दूर – डीजल/ पेट्रोल 15 रूपये सस्ता

नेपाल – भारत का निकटष्ठ पडोसी, सहयोगी और मित्र राष्ट्र रहा हैं, हज़ारो, लाखो की संख्या में भारतीय हवाई अथवा सड़क मार्गे से काठमांडू स्थित सुप्रसिद्ध पशुपति नाथ मंदिर दर्शन के साथ पोखरा और नेपाल की दूसरी जगहों में हर वर्ष घूमने जाते हैं।

सड़क मार्ग से नेपाल जाने का अनुभव, आवश्यक औपचारिकताएं, सावधानियां और नेपाल से जुडी कुछ रोचक बातें – यह जानेगे आज के वीडियो में। और इसी रोड ट्रिप पर एक लम्बा वीडियो भी बनाया है, उनके लिए जो रोड कंडीशन और रूट को ज्यादा अच्छे से देखना चाहते हैं,, लिंक इस वीडियो के अंत में अथवा डिस्क्रिप्शन में दिए वीडियो लिंक पर क्लिक देख सकते हैं.

वीडियो के इस पार्ट में है – कार से जाने पर – नेपाल में कैसे एंट्री ले सकते हैं – और अगले पार्ट्स में काठमांडू तक रोड ट्रिप, पशुपतिनाथ मंदिर, वहां ठहरने के स्थानों के बारे में. साथ में लेंगे पोखरा की रोड ट्रिप और कई उपयोगी और दूसरी जानकारिया।

हमारे देश की सीमा – नेपाल से कई स्थानों से जुडी हैं, काठमांडू तक हवाई मार्ग से भी से पंहुचा जा सकता हैं. नेपाल में इस यात्रा में हमने ने पाल में प्रवेश किया – बनबसा से, जो उत्तराखंड राज्य के चम्पावत जिले में स्थित हैं। हमने बनबसा से बॉर्डर क्रॉस नेपाल सीमा में प्रवेश किया।

अधिक जानने के लिए देखें वीडियो।

By |2018-12-28T14:24:38+00:00November 11th, 2018|Categories: Featured, Home, Nepal, Places, Road Trip|Tags: , , , |0 Comments

Leave A Comment

Send query

Send query