Nainital नैनीताल की ख़ूबसूरती से सभी वाक़िफ़ ही हैं, देखें कुछ Must Visit Places

नैनीताल से सिर्फ़ 24 किलोमीटर दूर ये एक दिल लुभाने वाली नैनीताल ज़िले की सबसे बड़ी झील है।झील में बोटिंग करते हुए समय बीतने का एहसास ही नहीं होता।

Bhimtal

नैनीताल से 27 किलोमीटर दूर नौकुचियाताल में बोटिंग, Kayaking, पैराग्लाइडिंग, हॉर्स राइडिंग, जॉरबिंग जैसी ऐक्टिविट्स करने को मिल जाती हैं।

Naukuchiyatal

नैनीताल ज़िले का प्रसिद्ध कॉर्बेट वन्यजीव अभयारण्य, वन संपदा से परिपूर्ण, वन्य जीवों को क़रीब से देखने का मौक़ा देती है। यहाँ बाघ, हाथी, हिरण सहित कई पशुओं और पक्षियों का आवास है।

Corbett Wildlife

नैनीताल से 23 किलोमीटर की दूरी पर सातताल बर्ड वॉचिंग, बोटिंग, डे हाइकिंग के लिए आदर्श स्थान है। यह ताल चारों और वन क्षेत्र से घिरे होने से ताल की ख़ूबसूरती इस औरों से अलग बनाती है

Sattal

नैनीताल से सिर्फ़ 13 किलोमीटर दूर स्थित भवाली अपनी ठंडी जलवायु, और यहाँ स्थित फलों की मंडी के लिए जाना जाता है।

Bhowali

नैनीताल से 20 किलोमीटर पर नैनीताल - अल्मोडा मार्ग पर सड़क से लगा हुआ विश्व की कई जानी मानी हस्तियाँ बाबा नीब करौली मंदिर के दर्शन कर चुकी हैं।

Kainchi  Temple

नैनीताल से 48 किलोमीटर पर स्थित मुक्तेश्वर यहाँ से दिखने वाली हिमालय शृंखला,  दूर तक फैली घाटियों के  दृश्यों और अपनी जलवायु के कारण पर्यटकों के मध्य लोकप्रिय है।

Mukteshwar

नैनीताल से 36 किलोमीटर दूर स्थित रामगढ़ अपनी ग्रामीण परिवेश, फलों के बगीचों और शांत माहौल के लिए जाना जाता  है।

Ramgarh

नैनीताल से सिर्फ़ 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित खुरपाताल में एक छोटी से झील है जो सूरज की रोशनी के अनुसार अपना  रंग बदलती है।

Khurpatal

नैनीताल से 12 किलोमीटर पर स्थित पंगोट में पक्षियों की कई प्रजातियाँ देखी जा सकती हैं।

Pangot

नैनीताल - रामनगर मार्ग में स्थित कालाढूँगी के समीप ये दोनों स्थान प्रसिद्ध शिकारी जे कोर्बेट को समर्पित है, जिन्होंने कई आदमखोर बाघों का शिकार किया था।

Corbett Fall & Museum